Contact Information

Theodore Lowe, Ap #867-859
Sit Rd, Azusa New York

We Are Available 24/ 7. Call Now.

हिन्दुस्तान की दिग्गज कंपनी गोदरेज ने अपना एमडी नियुक्त किया है. चर्चा कई नामों पर थी. लेकिन अंत में कंपनी ने निसाबा को ज़िम्मेदारी सौंपी है.

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ी निसाबा भारत की टॉप बिजनेस वुमन में शुमार हैं. गोदरेज परिवार की छोटी बेटी निसाबा फोर्ब्स सहित दुनिया भर की तमाम बिजनेस मैगजीन में अपनी जगह बना चुकी हैं. अपनी तमाम खासियतों से उन्हें कंपनी ने इतने बड़े पद की जिम्मेदारी दी है.

तो आइए जानते हैं निसाबा गोदरेज के बारे में.

एफएमसीजी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट लिमिटेड (GCPL) ने निसाबा को लेकर ये घोषणा की है. निसाबा गोदरेज 1 जुलाई, 2020 से कंपनी की मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (MD/CEO) बन जाएंगी.

निसाबा गोदरेज

निसाबा समूह के चेयरमैन एमिरेट्स आदी गोदरेज की छोटी बेटी हैं. निसाबा ने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल, अमेरिका में पेनसिलवेनिया यूनिवर्सिटी के द व्हार्टन स्कूल, ब्रिटेन के स्टो स्कूल और भारत में कैथेड्रल स्कूल से पढ़ाई की है. वो बिजनेस क्षेत्र में निसा नाम से अपनी पहचान बना चुकी हैं.

निसाबा की बड़ी बहन तान्या और छोटा भाई पिरोजशा भी बिजनेस के क्षेत्र में हैं. लेकिन अपनी लीडरश‍िप क्वॉलिटी और बिजनेस की बारीकियों को जानने वाली निसाबा को ये पद दिया गया है. फोर्ब्स इंडिया मैगजीन ने भी निसाबा को बिजनेस के मामले उनके भाई-बहन से भी आगे बताया था.

निसाबा गोदरेज

42 साल की निसाबा ‘टीच फॉर इंडिया’ नामक फाउंडेशन की भी चेयरपर्सन हैं और वह गोदरेज एग्रोवेट और वीआईपी इंडस्ट्रीज के बोर्ड में भी शामिल हैं. अपने पति कल्पेश मेहता के साथ मुंबई में रहती हैं. उनका एक बेटा है जिसका नाम जोरान है.

बता दें कि GCPL के मौजूदा मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ विवेक गंभीर ने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे दिया है. वो कंपनी के वर्तमान पदों से 30 जून, 2020 को हट जाएंगे. निसाबा गोदरेज को सितंबर, 2022 तक के लिए मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया जा रहा है. वो 31 मार्च, 2022 तक बोर्ड की चेयरपर्सन भी रहेंगी.’

अपनी नियुक्ति पर निसाबा ने कहा-

“मुझमें भरोसा दिखाने के लिए मैं बोर्ड का धन्यवाद देना चाहती हूं. इस समय मानवता कठिन चुनौतियों से गुजर रही है और जीसीपीएल वह सभी कुछ करने को प्रतिबद्ध है जो कि हमारे स्टेकहोल्डर और समूचे समुदाय के लिए जरूरी है.”

Share:

administrator