Contact Information

Theodore Lowe, Ap #867-859
Sit Rd, Azusa New York

We Are Available 24/ 7. Call Now.

अभी साल 2020 ख़त्म भी नहीं हुआ है. और बॉलीवुड से एक-के-बाद एक इंडस्ट्री के सितारे ओझल होते जा रहे हैं. यह साल फिल्म जगत के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है. लोगों को अपने के जाने का ग़म है.

अभी कुछ दिनों पहले ही इरफान खान और ऋषि कपूर के ग़म से लोग उबर भी नहीं पाए थे. और अब म्यूज़िक कंपोज़र वाजिद खान नहीं रहे. साजिद-वाजिद की जोड़ी टूट गई. 1 जून की सुबह मुंबई के एक अस्पताल में वाजिद ने आखिरी सांस ली. वो महज़ 42 बरस के थे.

wajid khan

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी किडनी में कुछ दिक्कत थी. कुछ समय पहले ट्रांसप्लांट भी की गई थी. साथ ही कुछ दिन पहले वाजिद कोरोना संक्रमित भी हो गए थे.

wajid khan

वाजिद के जाने की खबर सामने आने के बाद से ही लोग सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन देने लगे. सलमान खान ने भी उनके लिए बेहद इमोशनल पोस्ट किया.

लिखा-

‘वाजिद हम तुम्हें हमेशा प्यार करेंगे, सम्मान देंगे और याद करेंगे. एक इंसान के तौर पर भी और एक प्रतिभा के तौर पर भी. लव यू. तुम्हारी खूबसूरत आत्मा को शांति मिले.’

wajid khan

सलमान की फिल्म से शुरुआत और अंत भी उन्हीं के गाने से…

सलमान वो एक्टर हैं, जिनकी फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के साथ वाजिद ने अपने म्यूज़िक करियर की शुरुआत की थी. फिल्म 1998 में आई थी. वाजिद ने आखिरी गाना भी सलमान के लिए ही कंपोज किया था. हाल ही में उनका ‘भाई-भाई’ गाना आया था, इसे साजिद-वाजिद की जोड़ी ने ही बनाया था. इस जोड़ी ने सलमान की कई फिल्मों में म्यूज़िक कंपोज किया. जैसे- ‘हेल्लो ब्रदर’, ‘मुझसे शादी करोग’, ‘तेरे नाम’, ‘पार्टनर’, ‘दबंग’ (तीनों पार्ट) और ‘वॉन्टेड’.

वाजिद सलमान को ‘बड़े भाई’ की तरह मानते थे. उन्होंने एक बार सलमान के लिए कहा था-

‘हमने जिस तरीके के गाने उन्हें दिए, उन्होंने सारे सेलेक्ट किए. ‘तेरे नाम’ के ‘लगन लगी…’ से लेकर ‘पार्टनर’, ‘मुझसे शादी करोगी’ और ‘दबंग’ का ‘तेरे मस्त-मस्त दो नैन…’ तक सारे सेलेक्ट किए. एक आदमी इतने सारे गाने खुद सेलेक्ट कर रहा है, तो ये कोई संयोग से होने वाली बात नहीं है.’

wajid khan

सलमान के अलावा और भी कई सितारों ने वाजिद को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी है. इनमें प्रियंका चोपड़ा, परिणीति चोपड़ा, विशाल डडलानी, पुलकित सम्राट वगैरह शामिल हैं. इनके अलावा भी लगातार लोग वाजिद के लिए लिख रहे हैं. उन्हें याद कर रहे हैं.

वाकई में साजिद-वाजिद की जोड़ी ने इंडस्ट्री को एक नहीं. कइयों यादगार लम्हें दिए हैं.

Share:

administrator