Contact Information

Theodore Lowe, Ap #867-859
Sit Rd, Azusa New York

We Are Available 24/ 7. Call Now.

क्रिकेट जगत के लिए आज की तारीख यानी 15 अगस्त एक अहम दिन बन चुका है. और इस अहम वजह के पीछे हैं. टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज, पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी.

महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. धोनी ने अपने 16 साल के क्रिकेट करियर में ना सिर्फ हैरतंगेज खेल से, बल्कि स्टाइलिश अंदाज से भी फैंस को दीवाना बनाया. एक बार पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने खुद धोनी को उनके लंबे बाल ना कटवाने की सलाह दे डाली थी.

dhoni

धोनी ने साल 2004 में क्रिकेट वर्ल्ड में डेब्यू किया था. साल 2005 तक माही अपनी शानदार बल्लेबाजी और लंबे बालों की वजह से दुनियाभर में फैंस के दिलों पर राज करने लगे थे. धोनी अक्सर अपने हेयरस्टाइल में बदलाव करते रहे. उन्होंने क्र‍िकेट की दुनिया में जैसे-जैसे ऊंचाई चढ़ीं वैसे वैसे अपने लुक में भी बदलाव करते रहे.

dhoni

जब माही ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा, उनके बाल काफी लंबे थे. लेकिन समय के साथ-साथ उनके हेयर स्टाइल में बदलाव दिखता रहा. साल 2007 में विश्ववकप के बाद उन्होंने अपने लंबे बाल कटवा दिए थे.

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी माही के लंबे बालों के फैन बन गए थे और पाकिस्तान दौरे पर गए धोनी को उन्होंने बाल न कटवाने की सलाह भी दी थी. हालांकि, धोनी ने कुछ समय बाद ही अपना लुक बदल दिया था.

dhoni

साल 2011 में वर्ल्ड कप अपने नाम करने के बाद धोनी ने अपने सिर के बालों को मुंडवा कर सभी को हैरान कर दिया था. कहा जाता है कि विश्व कप जीतने के लिए किसी मन्नत के तहत धोनी ने ऐसा किया था, जिसको उनके फैंस ने भी काफी सराहा था.

dhoni

भारतीय सेना के साथ जुड़ने के बाद से धोनी ने छोटे बाल रखने शुरू कर दिए. बालों के अलावा धोनी की ग्रे शेड बियर्ड ने भी लोगों का ध्यान खींचा. दरअसल, माही कई बार हल्की सफेद दाढ़ी में नजर आते रहे. वह अपनी सफेद दाढ़ी को भी काफी कॉन्फिडेंस से कैरी करते थे.

dhoni

बालों के अलावा कपड़ों के मामले में भी धोनी की च्वॉइस बिल्कुल हटकर थी. पैंट, सूट हो या जैकेट, धोनी हर लुक को अपना बना लेते थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी के पास जैकेट्स का बड़ा कलेक्शन है. उन्हें जैकेट्स पहनना काफी पसंद है और उन पर जैकेट्स काफी जचती भी है.

हालांकि, धोनी सबसे ज्यादा कंफर्टेबल जींस और टी-शर्ट में महसूस करते हैं. वह ज्यादातर ग्राफिक या स्पोर्ट टी-शर्ट में ही दिखाई देते हैं. कपड़ों के साथ धोनी को जूतों का भी काफी शौक है. वह जूतों में सबसे ज्यादा बूट्स पसंद करते हैं.

धोनी अपनी लुक को सिंपल और क्लासी रखने में यकीन रखते हैं. वह चमकदार ग्लोसी कपड़े पहनने से बचते हैं. एक्सेसरीज में धोनी सिर्फ घड़ी पहनना पसंद करते हैं. हालांकि, कई बार धोनी कैप और सनशेड्स पहने भी दिखाई देते हैं.

dhoni

धोनी की शानदार बल्लेबाजी और कैप्टेंसी के साथ उनके हेयरस्टाइल और सिंपल क्लासी लुक ने उन्हें देश के ही नहीं, बल्कि विदेशी फैंस के दिलों में भी खास जगह बनाई है.

और यही वजह है कि आज भी उन्हें देश-दुनिया में बेशुमार प्यार और इज्ज़त मिलती है.

Share:

administrator