Contact Information

Theodore Lowe, Ap #867-859
Sit Rd, Azusa New York

We Are Available 24/ 7. Call Now.

आईपीएल के 13वें सीजन का दमदार आगाज हो चुका है. आईपीएल इतिहास के पिछले 12 सीजन में कई बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं. खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना जाता है. तो आज बात सिर्फ और सिर्फ मैन ऑफ़ द मैच की.

बता दें इस टी20 लीग के इतिहास में अब तक 129 खिलाड़ियों को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. इनमें कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें कई बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

तो आइए आज जानते हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच अपने नाम किए हैं…

पहला नाम- क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल में अब 21 बार मैन ऑफ द मैच चुने जा चुके हैं. ये आईपीएल इतिहास में किसी खिलाड़ी का सर्वाधिक है. ‘यूनिवर्स बॉस’ के नाम से फेमस गेल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइटराइर्ड और किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल चुके हैं. गेल मौजूदा सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे हैं.

आईपीएल

गेल ने 125 आईपीएल मैचों की 124 पारियों में ये कारनामा किया है. इस दौरान गेल ने 6 शतक और 28 अर्धशतक लगाए हैं.

दूसरा नाम- एबी डीविलियर्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की टीम अब तक आईपीएल खिताब जीतने में नाकाम रही है. लेकिन डीविलियर्स आईपीएल में अब तक 20 बार मैन ऑफ द मैच चुने जा चुके हैं.

आईपीएल

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज डीविलियर्स ने ये उपलब्धि 142 पारियों में हासिल की है. डीविलियर्स ने आईपीएल में अब तक 3 बार शतकीय और 16 अर्धशतकीय पारी खेली हैं.

तीसरा नाम- डेविड वॉर्नर

मॉडर्न क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में कई शानदार पारियां खेली है. वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल खिताब अपने नाम किया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज वॉर्नर का 12 साल के आईपीएल इतिहास में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है.

आईपीएल

वॉर्नर ने अब तक 126 मैचों में कुल 17 बार मैन ऑफ द मैच खिताब जीत चुके हैं. आक्रामक ओपनर वॉर्नर ने हर 7 मैचों में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं. वॉर्नर के नाम आईपीएल में 4 शतक और 44 अर्धशतक दर्ज हैं.

चौथा नाम- महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने अब तक 3 बार आईपीएल खिताब जीते हैं. धोनी सीएसके (CSK) के लिए सबसे बड़े मैच विनर हैं. धोनी बतौर भारतीय आईपीएल में सर्वाधिक बार मैन ऑफ द मैच चुने जाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्हें आईपीएल में अब तक 17 बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

आईपीएल

धोनी ने ये उपलब्धि 170 पारियों में हासिल की है. धोनी के नाम आईपीएल में कुल 23 अर्धशतक दर्ज है. बतौर कप्तान धोनी ये उपलब्धि हासिल करने वाले इकलौते कप्तान हैं.

पांचवा नाम- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की अगुआई में मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड 4 बार आईपीएल खिताब जीते हैं. मुंबई ने आईपीएल के 12 सीजन में हिस्सा लिया है. कई मौकों पर रोहित ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाई है. वर्ल्ड क्रिकेट में ‘हिटमैन’ के नाम से फेमस रोहित ने अब तक 17 बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं.

आईपीएल

रोहित ने 183 पारियों में ये कारनामा किया है. उनके नाम 1 शतक और 36 अर्धशतक दर्ज है. रोहित को एक बार उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना जा चुका है. 2009 में रोहित ने हैट्रिक ली थी. हर बार की तरह इस बार भी मुंबई इंडियंस को रोहित से अधिक उम्मीदें हैं.

Share:

administrator