Contact Information

Theodore Lowe, Ap #867-859
Sit Rd, Azusa New York

We Are Available 24/ 7. Call Now.

कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया थम गई है. लगभग सभी संक्रमित देशों में लॉकडाउन चल रहा है. इसके बाद भी मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसी बीच एक ऐसी चिट्ठी सामने आई है. जिसे पढ़कर मानों दिल बैठ गया हो.

 

दरअसल, कोरोना वायरस से मौत होने से ठीक पहले एक 32 साल के युवक ने पत्नी और बच्चों के नाम दिल तोड़ने वाली चिट्ठी लिखी. युवक की मौत के बाद पत्नी जब उसके सामान को चेक कर रही थीं, तो मोबाइल फोन में उन्हें मृत पति का पत्र मिला.

अमेरिका

ये मामला अमेरिका के कनेक्टिकट के डैनबरी का है. एक महीने तक कोरोना से लड़ने के बाद 22 अप्रैल को जॉन कोएल्हो का निधन हो गया. उन्हें पिछले 20 दिन से वेंटिलेटर पर रखा गया था.

जॉन स्थानीय कोर्ट में काम करते थे. काम करने के दौरान जॉन को कोरोना संक्रमण हुआ था. उन्होंने पत्नी के साथ-साथ 2 साल के बेटे और 10 महीने की बेटी को भी अपने पत्र में संबोधित किया.

अमेरिका

पत्नी केटी का कहना है कि जॉन में शुरुआत में कोरोना के लक्षण नहीं थे. वहीं, बाद में खुद पत्नी और बेटी में भी हल्के लक्षण देखे गए. आखिरी वक्त में पत्नी उनके पास जाना चाहती थीं, लेकिन जब तक हॉस्पिटल पहुंचीं तब तक देर हो चुकी थी.

मौत से पहले जॉन ने अपने फोन के नोट्स में पत्नी और बच्चों के लिए लिखा था-

‘मैं तुम सबको दिल से प्यार करता हूं. तुमने मुझे बेहतरीन जिंदगी दी. मैं बहुत भाग्यशाली हूं और मुझे इस पर गर्व है कि मैं तुम्हारा पति और ब्रेडिन-पेनी का पिता हूं. केटी, मैं जितने भी लोगों से मिला हूं, तुम उन सबमें सबसे खूबसूरत और केयरिंग इंसान हो. तुम अपनी तरह की इकलौती हो.’

अमेरिका

‘यह सुनिश्चित करना कि तुम अपनी जिंदगी खुशी और उसी जज्बे के साथ जियो जिसकी वजह से मुझे तुमसे प्यार हुआ. बच्चों के लिए बेहतरीन मां के रूप में तुम्हें देखना, मेरा शानदार अनुभव था.’

‘ब्रेडिन को बता देना कि वह मेरा सबसे अच्छा साथी है. उसका पिता होने पर गर्व है. पेनेलोप को भी बता देना कि वह राजकुमारी है. वह जो चाहे हासिल कर सकती है. मैं बहुत भाग्यशाली हूं. अगर तुम्हें कोई मिल जाए, तो खुद को रोकना नहीं, वो बस तुम्हें और बच्चों को प्यार करे. मैं इसके लिए तुम्हें प्यार करूंगा. कुछ भी हो, हमेशा खुश रहना.’

अफ़सोस जॉन कोएल्हो अब इस दुनिया में नहीं रहे.

Share:

administrator