Contact Information

Theodore Lowe, Ap #867-859
Sit Rd, Azusa New York

We Are Available 24/ 7. Call Now.

कोरोना के खिलाफ ज़ोरशोर से जंग जारी है. बचाव के लिए लगातार उचित कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं इस महामारी से निपटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन की समय अवधि 3 मई तक है. लेकिन लॉकडाउन आगे बढ़ेगा या नहीं। ये अभी तय नहीं हुआ है. इस बीच राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लॉकडाउन हटाने को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं.

sachin pilot

सचिन पायलट ने कहा, ‘3 मई के बाद लॉकडाउन फेज वाइज हटा सकते हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए कि लॉकडाउन खुले और स्थिति बिगड़ जाए. लॉकडाउन राज्य सरकार और एक्सपर्ट्स की राय लेकर खोलना चाहिए’.

सचिन पायलट ने कहा कि जहां ग्रीन जोन है वहां पर गतिविधियां बढ़ाई जानी चाहिए. अर्थव्यवस्था पर भी हमें ध्यान देना होगा. मेरा निजी तौर पर मानना है कि ग्रीन जोन को बंद करके नहीं रखा जाना चाहिए, लेकिन रेड जोन में लॉकडाउन लागू रखना चाहिए.

रिहाइशी इलाकों में दुकाने खोले जाने के फैसले पर पायलट ने कहा कि हम केंद्र के फैसले को लागू करते हैं और उनकी सलाह मानते हैं, लेकिन हर राज्यों और जिलों की परिस्थितियां अलग होती हैं. हमने सुधारों के साथ लॉकडाउन किया है. जिनके पास घर नहीं है उनके लिए व्यवस्था करनी होगी. केंद्र सरकार को इसके लिए रणनीति बनानी होगी.

‘भीलवाड़ा में लगाया था सुपर कर्फ्यू’

भीलवाड़ा मॉडल पर सचिन पायलट ने कहा कि हर राज्य की अलग-अलग स्थिति है. भीलवाडा में हमने सुपर कर्फ्यू लगाया था, लेकिन शहर में इसे लगाने में समय लग गया. राज्य में 38 से 40 जगह कर्फ्यू है. पूरे देश में संक्रममित लोगों की संख्या बढ़ रही है. पूरी दुनिया इससे जूझ रही है. आने वाले समय में हम कोरोना पर काबू पा लेंगे.

‘अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा प्रभाव’

सचिन पायलट ने कहा कि लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ रहा है. हम ज्यादा दिन ऐसे नहीं रह सकते हैं. वरना गरीबी बढ़ने लगेगी. उन्होंने कहा राज्य में लॉकडाउन को हमने काफी सही तरीके से मैनेज किया है.

Share:

administrator