Contact Information

Theodore Lowe, Ap #867-859
Sit Rd, Azusa New York

We Are Available 24/ 7. Call Now.

बीयर पीने के शौक़ीन लोगों में इसका ज़बरदस्त क्रेज़ रहता है. या यूँ कहें कि एक अच्छी बीयर पीने का मतलब ‘नशा’ करना नहीं होता. ऐसा पीने वाले मानते हैं. और एक नायाब तरीका भी बता जाते हैं कि अगर आप खुद बीयर पीते हैं, तो एक-एक घूंट के हलक में उतरने को लाजवाब ढंग से शब्दों में पिरो सकते हैं.

beer

अब लेकिन इस ज़बरदस्त तुकबंदी के बीच कोई उठकर बोल पड़े कि बीयर में पेशाब मिला हुआ है, तो आपका रिएक्शन क्या होगा? अच्छा तो नहीं होगा.

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल एक स्क्रीनशॉट के जरिये ‘बडवाइजर’ ब्रांड की बीयर के बारे में ऐसा ही दावा किया जा रहा है. इस स्क्रीनशॉट में दावा किया गया है कि बडवाइजर के कई कर्मचारी वर्षों से अपनी कंपनी के बीयर टैंक में पेशाब करते आ रहे हैं. इस रहस्य से कई बीयर-प्रेमियों को तगड़ा झटका लग सकता है.

beer

लेकिन जब इसकी जांच हुई तो पता चला कि वायरल हो रहा दावा गलत है. वायरल स्क्रीनशॉट दरअसल एक व्यंग्य-वेबसाइट का है, जो सिर्फ मनोरंजन और हास्य के लिए लेख प्रकाशित करती है. एक फेसबुक यूजर ने यह स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए हिंदी में लिखा, “पियक्कड़ मित्र एक बार सैनिटाइजर से गरारा कर लें”

न्यूज वेबसाइट “The Hans India ” ने भी कुछ बदलाव के साथ इस पर एक आर्टिकल प्रकाशित किया. हालांकि, बाद में यह आर्टिकल डिलीट कर दिया गया. लेकिन कुछ ही समय में मीम बनाने वालों ने मजाकिया मीम के जरिये इस पर टिप्पणी करनी शुरू कर दी.

साथ ही बडवाइजर की आधिकारिक वेबसाइट पर भी ऐसा कोई बयान नहीं मिला है. और इस खबर से संबंधित किसी भी प्रतिष्ठित मीडिया वेबसाइट की कोई रिपोर्ट नहीं मिली. इससे स्पष्ट है कि बीयर टैंकों में बडवाइजर कर्मचारियों के पेशाब करने का वायरल दावा झूठा है. यह दावा एक व्यंग्य-वेबसाइट पर किया गया था, जिसका मकसद सिर्फ मनोरंजन करना है.

Share:

administrator