Contact Information

Theodore Lowe, Ap #867-859
Sit Rd, Azusa New York

We Are Available 24/ 7. Call Now.

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के देहांत के बाद से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री आंतरिक कलह के दौर से गुज़र रही है. ‘नेपोटिज़्म’ के बाद बॉलीवुड में सितारों का ‘ड्रग्स’ लेने का मुद्दा भी गर्माया हुआ है. सोमवार को भोजपुरी अभिनेता और भाजपा सांसद रविकिशन ने भी बॉलीवुड में ड्रग्स इस्तेमाल किये जाने का मुद्दा संसद में उठाया था. रविकिशन ने कहा था कि “बॉलीवुड ड्रग्स की लत का शिकार है.”

रविकिशन

वहीं मंगलवार को मानसून सत्र के दूसरे दिन ज़ीरो ऑवर में समाजवादी पार्टी की सांसद और दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन ने फ़िल्म इंडस्ट्री को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही चर्चा पर सवाल उठाया है.

जया बच्चन ने कहा, “सोशल मीडिया पर लोगों को फ़िल्म इंडस्ट्री के ख़िलाफ़ भड़काया जा रहा है. जिन लोगों ने फ़िल्म इंडस्ट्री से अपना नाम बनाया है, वो अब इसे गटर बुला रहे हैं. मैं इससे पूरी तरह असहमत हूं.”

जया बच्चन ने कहा कि जब भी देश में कोई समस्या सामने आती है, सबसे पहले बॉलीवुड के लोग ही मदद के लिए खड़े होते हैं. जया ने भावुक होकर यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि उन्हें बहुत पीड़ा हो रही कि इस इंडस्ट्री को बदनाम किया जा रहा है.”

जया ने आगे कहा, “मैं बहुत शर्मिंदा थी कि कल हमारे एक सांसद ने लोकसभा में फ़िल्म इंडस्ट्री के ख़िलाफ़ बोला, जो ख़ुद इंडस्ट्री से हैं. ये शर्म की बात है, जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं, गलत बात है. सरकार को इंडस्ट्री का समर्थन करना चाहिए.”

जया बच्चन ने ये सारी बातें भाजपा सांसद रविकिशन पर तंज़ कसते हुए कही हैं. गोरखपुर से बीजेपी सांसद रविकिशन ने सोमवार को मानसून सत्र के पहले दिन कहा था कि इंडस्ट्री में कई लोगों को नशे की लत है.

रविकिशन ने कहा था कि भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में ड्रग की लत काफ़ी ज़्यादा है. कई लोगों को पकड़ लिया गया है. NCB बहुत अच्छा काम कर रही है. मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं वह इस पर सख़्त कार्रवाई करें, दोषियों को जल्द से जल्द पकड़े और उन्हें सजा दे जिससे की पड़ोसी देशों की साजिश का अंत हो सके.”

बॉलीवुड को बदनाम करने में लगे लोगों का जया बच्चन ने जिस अंदाज़ में विरोध जताया उन्हें बॉलीवुड में जबरदस्त समर्थन मिल रहा है. फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा के बाद तापसी पन्नू, और रिचा चड्ढ़ा ने लोगों को सच का आईना दिखाने वाली जया बच्चन की पीठ थपथपाई है.

रविकिशन के बयान से गुस्साई जया बच्चन ने अपनी स्पीच में कहा था कि “कुछ लोगों के कारण, आप पूरी इंडस्ट्री को कलंकित नहीं कर सकते. मैं वास्तव में शर्मिंदा थी, जिसतरह कल लोकसभा में हमारे एक सदस्य, जो इसी इंडस्ट्री से हैं, फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ बोले. जिस थाली में उसी में छेद करते हैं.”

जया बच्चन की स्पीच की तारीफ करते हुए फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा ने लिखा “जया जी को सादर प्रणाम भेजता हूँ. जिनको पता नहीं वो देख लें. रीढ़ की हड्डी ऐसी दिखती है.”

रविकिशन

अनुभव सिन्हा के ट्वीट पर तापसी पन्नू और रिच्चा चड्ढ़ा का भी रिएक्शन आया है.

तापसी ने ट्वीट कर लिखा “हम लोग हमेशा नई पहल, वजहों और जागरूकता अभियानों के लिए खड़े रहे हैं. अब यह पेबैक का टाइम है. एक बार फिर इंडस्ट्री की महिला ने अपनी आवाज बुलंद की…रिस्पेक्ट”

 

रविकिशन

तो वहीं रिचा चड्ढ़ा ने भी अपने ट्वीट में लिखा है “जया बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत कथाकार सत्यजीत रे के साथ की और फिर हिंदी सिनेमा को नया रूप दिया. निडरता का चेहरा देखने के लिए इसे देखें. बॉलीवुड के जान-बूझकर वशीकरण में भाग लेने वाले ‘एजेंट’ और खुरचन, भस्मासुरों की तरह आत्म-विनाश करेंगे.”

रविकिशन

अब सवाल उठता है कि अभी तक ये लोग कहाँ थे? आखिर क्यों आज ही विरोध-समर्थन दिख रहा है? क्या रविकिशन ने ये मुद्दा संसद में न उठाया होता तो आज भी ये लोग मौन रहते?

ये सबके सब जायज़ सवाल हैं. और अब आप ही इन सवालों का जवाब स्वयं में तलाशें.

Share:

administrator