Contact Information

Theodore Lowe, Ap #867-859
Sit Rd, Azusa New York

We Are Available 24/ 7. Call Now.

बॉलीवुड में अपने अनोखे अंदाज़ के लिए सबसे चर्चित कलाकार जिन्हें लोग प्यार से ‘बाबा’ या ‘संजू बाबा’ नाम से पुकारते हैं. संजय दत्त की ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग है.

sanjay dutt

आज से लगभग 39 साल पहले संजय दत्त ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था. साल 1981 में आई फिल्म रॉकी में संजय दत्त को पहली बार एक एक्टर के रूप में देखा गया था. ये वो समय था जब संजय दत्त अपनी फिल्म की रिलीज के लिए बहुत उत्साहित थे, लेकिन उनकी मां नरगिस बेहद बीमार थीं. मां की बीमारी को लेकर घर में सभी लोग परेशान थे.

…और प्रीमियर पर रखी थी खाली सीट

संजय की फिल्म रॉकी के रिलीज होने से कुछ दिनों पहले नरगिस दत्त का निधन हो गया था. लेकिन फिल्म की रिलीज नहीं रुकी और सभी इसके प्रीमियर का हिस्सा बने. ऐसे में उस समय की एक फोटो सामने आई है, जिसमें संजय दत्त और सुनील दत्त को बैठे आपस में बातें करते हुए देखा जा सकता है. खास बात ये है कि दोनों के बीच में एक सीट खाली है.

माना जाता है कि संजय दत्त ने अपनी मां नरगिस के लिए प्रीमियर पर एक सीट खाली रखी थी. वे चाहते थे कि मां उनकी फिल्म देखें. ऐसा असल जिंदगी में तो नहीं हो पाया लेकिन उन्होंने ये माना की नरगिस का आशीर्वाद हमेशा उनके साथ है.

sanjay dutt

बता दें कि नरगिस दत्त को 1980 में पैनक्रिएटिक कैंसर निकला था, जिसके चलते 3 मई 1981 को उनकी मौत हो गई थी. ये संजय दत्त की फिल्म ‘रॉकी’ के रिलीज होने से 4 दिन पहले की बात है. संजय और नरगिस दोनों फिल्म रॉकी की रिलीज के लिए उत्साहित थे, लेकिन अफसोस नरगिस अपने बेटे की पहली फिल्म को नहीं देख पाईं.

मां को याद करते हैं संजय

साल 2018 में डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने संजय के जीवन पर फिल्म ‘संजू’ को बनाया था. इस फिल्म में रॉकी की रिलीज के समय संजय दत्त पर टूटे दुख के पहाड़ और नरगिस दत्त का अपने बेटे को लेकर प्यार दर्शकों को देखने को मिला था.

कुछ दिनों पहले मां नरगिस दत्त की पुण्यतिथि पर संजय दत्त ने एक पुरानी फोटो शेयर कर लिखा था-

वे मां को रोज मिस करते हैं. आज आपको गए हुए 39 साल हो गए हैं, लेकिन मुझे पता है कि आप हमेशा मेरे साथ हैं. काश आज और हर रोज आप मेरे साथ यहां होतीं. मैं आपसे प्यार करता हूं और आपको रोज याद करता हूं मां.’

sanjay dutt

बता दें कि फिल्म रॉकी में संजय दत्त के साथ एक्ट्रेस टीना मुनीम, शम्मी कपूर, राखी, रीना रॉय संग अन्य एक्टर्स ने काम किया था. इस फिल्म का निर्देशन संजय के पिता सुनील दत्त ने किया था.

इस फिल्म ने संजय दत्त को बतौर एक्टर बॉलीवुड में स्थापित कर दिया था. इसके बाद संजय ने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दीं. और वो सिलसिला आज भी जारी है.

Share:

administrator